Ration Card

महाराष्ट्र में फिर कोरोना के 10 हजार नए केस, जलगांव में लगा जनता कर्फ्यू

मुंबई. देश में इस वक्त कोरोना महामारी (Covid-19 Pandemic) से सर्वाधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र (Maharashtra) में आज फिर 10 हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं. बीते 24 घंटे के दौरान राज्य में 56 लोगों ने महामारी से जान गंवाई है. ठीक एक दिन पहले यानी सोमवार को महाराष्ट्र से राहत भरी खबर आई थी. सोमवार को 24 घंटे के दौरान कुल 8,744 नए केस मिले थे. लेकिन आज फिर स्थिति बिगड़ती दिखी.

इस बीच जलगांव जिले में प्रशासन ने 11 मार्च से 15 के बीच जनता कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक ये निर्णय जिले में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर लिया गया है. प्रशासन के मुताबिक इमरजेंसी सर्विस चलती रहेंगी. थाणे, नाशिक, अमरावती और यवतमाल जिलों में इससे मिलते-जुलते प्रतिबंध पहले ही लागू कर दिए गए हैं.

इससे पहले खबर आई थी कि महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उद्धव ठाकरे सरकार जल्द ही रिव्यू मीटिंग कर सकती है. इस मीटिंग में ही फैसला किया जाएगा कि महामारी पर नियंत्रण के लिए क्या कदम उठाए जाएं. इस बीच न्यूज़18 को सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि राज्य में एक बार फिर लॉकडाउन भी लगाया जा सकता है.

सीएम उद्धव ठाकरे जल्द ही राज्य की जनता को संबोधित भी कर सकते हैं
हालांकि कहा जा रहा है कि पूरे राज्य में दोबारा लॉकडाउन लगाने की योजना नहीं है. सूत्रों का कहना है कि राज्य सरकार कोरोना के नए मामलों की संख्या में कमी लाने के लिए सभी रास्ते तलाश रही है. अब रिव्यू मीटिंग के बाद ही साफ हो पाएगा कि आगे किस तरह के कदम उठाए जाएंगे. घटनाक्रमों की जानकारी रखने वाले सीनियर अधिकारियों का कहना है कि सीएम उद्धव ठाकरे जल्द ही राज्य की जनता को संबोधित भी कर सकते हैं.

एक दिन में 20 लाख लोगों का वैक्सीनेशन
एक तरफ कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर सरकार इस पर काबू पाने के लिए वैक्सीनेशन को बढ़ा रही है. पिछले 24 घंटे में 20 लाख लोगों को पूरे देश में वैक्सीन दी गई. ये पूरी दुनिया में एक रिकॉर्ड बन गया है. अब तक 2.3 करोड़ लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है.

Exit mobile version